तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, महामारी में वीज़ा नियमों में ढील : विदेश में बसे भारतीय, विदेशी नागरिक भारत आ सकते हैं, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर नहीं, बिहार चुनाव : BJP ने किया 19 लाख नौकरियों, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार- 24 घंटों में साबित करें कि आप सच्चे योगी हैं, H-1B स्पेशलिटी वीजा पर US विदेश विभाग का नया प्रस्ताव- सैकड़ों भारतीय हो सकते हैं प्रभावित, उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना इजाजत CBI की 'नो एंट्री', लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी, ताइवान के विदेश मंत्री बोले- हमारे निवेशकों ने भारत में पैदा किए 65000 रोजगार, देश में कोरोना के कुल मामले 77 लाख के पार, 24 घंटे में दर्ज हुए 55,839 केस, दुश्मन की नींद उड़ाएगी 'नाग' एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, पोखरण में सफल परीक्षण, NASA's Osiris-Rex : ऐस्टरॉइड पर उतरा NASA का स्पेसक्राफ्ट, 2023 में पृथ्वी पर लौटेगा, दिल्ली दंगे से जुड़े 3 मामलों में ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका , स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

                                                    -

UP Police Constable PST PET 2019: यूपी में पीएसी छठी वाहिनी मेरठ में चल रही उप्र पुलिस आरक्षी भर्ती में दौड़ प्रक्रिया के दौरान बुधवार को फर्जी महिला अभ्यर्थी पकड़ी गई। वह अपनी दोस्त की जगह दौड़ लगाने आई थी। हाथ पर मुहर नहीं देख भर्ती अधिकारी सकते में आ गए और वह पकड़ी गई। पल्लवपुरम पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 49 हजार पदों के लिए चल रही पुलिस भर्ती प्रक्रिया का एक केंद्र मेरठ भी है। मापतौल प्रक्रिया पुलिस लाइन और दौड़ प्रक्रिया छठी वाहिनी पीएसी कैंपस में चल रही है। दौड़ अधिकारी सीओ संजीव देशवाल के मुताबिक, पिछले दो दिन से उन्हें सेंधमारी का प्रयास होने की सूचनाएं मिल रही थीं। इसलिए उन्होंने कुछ खास मुहर तैयार कराई थीं। मतलब, हर दिन और हर बैच में अभ्यर्थियों के हाथ पर अलग-अलग मुहर लगाई जा रही थी ताकि गड़बड़झाला न हो सके।

बाथरूम जाने के बहाने बदला उम्मीदवार
सीओ ने बताया, बुधवार को पहले बैच की दौड़ में जेवर के शमशम नगर से अभ्यर्थी संगीता शर्मा पुत्री मनोहरलाल शर्मा आई थी। पैर में बैंड बंधने और हाथ पर मुहर लगने के बाद संगीता शर्मा सहित अन्य अभ्यर्थियों को दौड़ लगाने के लिए मैदान के पास बैठा दिया गया। इस दौरान बाथरूम जाने के बहाने संगीता वहां से उठी और चली गई। उसने अपना बैंड बबीता के पैर में बांध दिया। बबीता आकर उन अभ्यर्थियों के बीच बैठ गई। दौड़ शुरू करने से पहले भर्ती अधिकारियों ने सभी महिला अभ्यर्थियों के हाथ पर लगी मुहर जांची। इस दौरान एक अभ्यर्थी के हाथ पर मुहर नहीं मिली। उसकी जांच-पड़ताल कराई गई तो फर्जीवाड़ा खुल गया।

up police result 2019 uppbpb declared up police constable result here is up police 49568 constable

यूपी पुलिस भर्ती : थंब इम्प्रेशन, लंबाई और हस्ताक्षर के मिलान से हुआ खुलासा

सीओ संजीव देशवाल ने बताया कि फर्जी अभ्यर्थी बबीता पुत्री टीका सैनी है। वह भी जेवर में मोहल्ला होली चौक की रहने वाली है। बबीता और संगीता आपस में दोस्त हैं। इसी नाते वह संगीता की जगह दौड़ लगाने मेरठ आ गई थी। सूचना पर पल्लवपुरम थाने की पुलिस पहुंच गई और बबीता को हिरासत में ले लिया। शारीरिक दक्षता परीक्षा निरीक्षक चंद्रप्रकाश कठेरिया ने पल्लवपुरम थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

मौसम अपडेट: दिल्ली, यूपी-बिहार में ठंड से राहत, जानें आज कहां होगी वर्षा और बर्फबारी, 3 जनवरी का पूर्वानुमान

Read Next

US आव्रजन विभाग ने आर्मी ऑफिसर की मां को निर्वासित कर 31 साल बाद मेक्सिको भेजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *