तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, महामारी में वीज़ा नियमों में ढील : विदेश में बसे भारतीय, विदेशी नागरिक भारत आ सकते हैं, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर नहीं, बिहार चुनाव : BJP ने किया 19 लाख नौकरियों, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार- 24 घंटों में साबित करें कि आप सच्चे योगी हैं, H-1B स्पेशलिटी वीजा पर US विदेश विभाग का नया प्रस्ताव- सैकड़ों भारतीय हो सकते हैं प्रभावित, उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना इजाजत CBI की 'नो एंट्री', लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी, ताइवान के विदेश मंत्री बोले- हमारे निवेशकों ने भारत में पैदा किए 65000 रोजगार, देश में कोरोना के कुल मामले 77 लाख के पार, 24 घंटे में दर्ज हुए 55,839 केस, दुश्मन की नींद उड़ाएगी 'नाग' एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, पोखरण में सफल परीक्षण, NASA's Osiris-Rex : ऐस्टरॉइड पर उतरा NASA का स्पेसक्राफ्ट, 2023 में पृथ्वी पर लौटेगा, दिल्ली दंगे से जुड़े 3 मामलों में ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका , स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

                                                         dense fog engulfs delhi-ncr

दिल्ली का मौसम सोमवार के बाद एक बार फिर से करवट बदलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मंगलवार और बुधवार को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बरसात होने की संभावना है। इसके चलते तापमान में भी गिरावट आएगी।
दिल्ली में बीते दो दिनों से दिन भर धूप खिलने के चलते मौसम सुहाना हो गया है। शनिवार के दिन भी सुबह से ही धूप निकली रही। दिन चढ़ने के साथ ही धूप तीखी होती गई। इसके चलते तापमान में अपेक्षाकृत इजाफा हुआ है।

मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है। वहीं, आसमान साफ होने के चलते न्यूनतम तापमान में खासी गिरावट आई है। सफदरजंग केंद्र में न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार के दिन दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्के से लेकर मध्यम स्तर का कोहरा देखने को मिल सकता है। जबकि, दिन के समय आसमान साफ रहने की उम्मीद है।

वहीं, दिल्ली के मौसम में बदलाव लाने के लिए एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। सोमवार के बाद दिल्ली पर इसका असर देखने को मिलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के असर से मंगलवार और बुधवार के दिन दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बरसात देखने को मिल सकती है। इससे तापमान में गिरावट आएगी। इस दौरान तापमान सात से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

हवा की रफ्तार घटने से प्रदूषण बढ़ा
हवा की रफ्तार कम होने से प्रदूषण के स्तर में थोड़ा इजाफा हुआ है। शनिवार के दिन हवा की रफ्तार छह किलोमीटर प्रति घंटे तक ही रही। इसके चलते प्रदूषक कणों का बिखराव धीमा हो गया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शनिवार का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 250 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को खराब श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अगले एक-दो दिन में वायु गुणवत्ता और खराब होकर बेहद खराब श्रेणी में जा सकती है।

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

मौसम का मिजाज: दिल्ली में मंगलवार से होगी बरसात, फिर लौटेगी ठंड

Read Next

Republic Day पर ऋषि कपूर ने भारत सरकार से की यह अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *