तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, कांग्रेस के स्थापना दिवस और राहुल की विदेश यात्रा पर सियासी घमासान, सोशल मीडिया में भी बाढ़, तीन दिवसीय यात्रा पर दक्षिण कोरिया रवाना हुए सेनाप्रमुख नरवणे, रक्षा संबंधों को बढ़ाने पर होगा जोर, मुंबई से गिरफ्तार हुए तीन बांग्लादेशी नागरिक, नकली पैन और आधार कार्ड बरामद, 2021 में दिखेंगे ग्रहण के 4 नजारे, 2 भारत में दिखाई देंगे, चीनी नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध के एयरलाइंस को निर्देश देने से सरकार का इनकार, डाक टिकट पर डॉनः छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी के डाक टिकट छाप दिए, अब जांच होगी, जलकल के महाप्रबंधक के साथ मारपीट के 5 आरोपी पुलिस गिरफ्त में, लगेगा गैंगस्टर एक्ट, ICC ने बनाई दशक की बेस्ट T-20 टीम, आगरा की पूनम यादव को मिली जगह, गिलगित बल्तिस्तान में पाकिस्तान की सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत, राजस्थान के किसान की 3 बेटियों ने रचा इतिहास, एक साथ PhD की डिग्री हासिल कर बनाया रिकॉर्ड, यूपी बेसिक शिक्षा विभाग ने शुरू की NCERT पाठ्यक्रम लागू करने की तैयारी, टीचर्स किए जाएंगे ट्रेंड, मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 पदों पर भर्ती के लिए फुल नोटिफिकेशन जारी, 31 दिसंबर से होंगे रजिस्ट्रेशन, GOOD NEWS! जल्द शुरू होगी यूपी में शिक्षकों की भर्ती, 31 जनवरी तक मांगे आवेदन,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

                                     

1 / 2वसंत पंचमी के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संगम में लगाई डुबकी

PreviousNext

वसंत पंचमी के खास मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार सुबह प्रयागराज के संगम में डुबकी लगाई। उन्होंने गंगा में 11 डुबकी लगाई। इस मौके पर जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, खादी मंत्री एवं प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह, उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने भी सीएम के साथ संगम घाट पर पवित्र स्नान किया। इन सभी ने पहले जत्थे के साथ गंगा में स्नान किया।

प्रयागराज : सीएम योगी आदित्यनाथ ने संगम में लगाई डुबकी, पतंग और कबूतर भी उड़ाए
प्रयागराज : सीएम योगी आदित्यनाथ ने संगम में लगाई डुबकी, पतंग और कबूतर भी उड़ाए

स्नाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अरैल घाट पर गंगा की पूजा की। संगम पर सीएम ने पतंग उड़ाई और स्वच्छता का संदेश देने के लिए कबूतर भी उड़ाए। इसके बाद वह सर्किट हाउस पहुंचे और गंगा यात्रा को कौशाम्बी के लिए रवाना किया। डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा और जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह यात्रा को लेकर रवाना हुए हैं। यात्रा को रवाना करने के बाद सीएम लौट गए।

‘राम मंदिर निर्माण में अयोध्या आंदोलन के संतों की अहम भूमिका होगी’
माघ मेला में संतों से आशीर्वाद लेने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिलाया है कि मंदिर निर्माण के लिए बनने वाले ट्रस्ट में अयोध्या आंदोलन से जुड़े संतों की अहम भूमिका होगी। बुधवार को गंगा यात्रा की अगुवाई करने प्रयागराज पहुंचे मुख्यमंत्री ने यह आश्वासन पुरी पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती, श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, स्वामी वासुदेवानंद व संतोष दास से मुलाकात के दौरान दिया। उन्होंने मंदिर निर्माण पर संतों से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जल्द शुरू होगा।

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

श्रीकृष्ण को क्यों लगाते हैं 56 भोग, जानें किन विशेष व्यजंनों को किया जाता है शामिल

Read Next

Crime-182 महिलाओं के साथ दोस्ती कर बनाए शारीरिक संबंध, फिर Video बना किया ब्लैकमेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *