तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, महामारी में वीज़ा नियमों में ढील : विदेश में बसे भारतीय, विदेशी नागरिक भारत आ सकते हैं, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर नहीं, बिहार चुनाव : BJP ने किया 19 लाख नौकरियों, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार- 24 घंटों में साबित करें कि आप सच्चे योगी हैं, H-1B स्पेशलिटी वीजा पर US विदेश विभाग का नया प्रस्ताव- सैकड़ों भारतीय हो सकते हैं प्रभावित, उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना इजाजत CBI की 'नो एंट्री', लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी, ताइवान के विदेश मंत्री बोले- हमारे निवेशकों ने भारत में पैदा किए 65000 रोजगार, देश में कोरोना के कुल मामले 77 लाख के पार, 24 घंटे में दर्ज हुए 55,839 केस, दुश्मन की नींद उड़ाएगी 'नाग' एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, पोखरण में सफल परीक्षण, NASA's Osiris-Rex : ऐस्टरॉइड पर उतरा NASA का स्पेसक्राफ्ट, 2023 में पृथ्वी पर लौटेगा, दिल्ली दंगे से जुड़े 3 मामलों में ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका , स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

Discovery News/Dheeraj Dixit

Coronavirus: चीन में फैला कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में दस्तक दे रहा है. कोरोना वायरस की चपेट में आने से चीन में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 170 पहुंच गया है. जबकि 7783 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. वहीं भारत में भी कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हो गई है. वुहान से केरल लौटा छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित है. बता दें कि कोरोना वायरस श्रीलंका, इंडोनेशिया, संयुक्त अरब अमीरात, ऑस्ट्रेलिया, तिब्बत समेत कई देशों में पहुंच चुका है.भारत सरकार चीन के वुहान में मौजूद भारतीयों को स्वदेश लाने की तैयारी कर रही है.

 

Coronavirus Updates
Highlights
  • चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की आंकड़ा पहुंचा 170
  • चीन के वुहान से भारतीयों को स्वदेश लौटाने की तैयारी जारी
  • भारत के कई शहरों में कोरोना वायरस के संदिग्ध, जांच जारी

    • 18:47 IST Posted by Namrata Shakyaचीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 170
      चीन में नए कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या गुरुवार को 170 तक पहुंच गई. वायरस के 7711 मामलों की पुष्टि के साथ विदेशी नागरिकों को स्वदेश भेजने के लिए उड़ानें जारी रहेंगी. नेशनल हेल्थ कमिशन की प्रतिदिन की रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय समयानुसार रात के 12 बजे तक अपडेट के अनुसार गंभीर अवस्था वाले मरीजों की संख्या 1370 रही, जबकि 124 लोगों की अवस्था में सुधार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया

      14:07 IST Posted by Sana Zaidiकेरल में सामने आया कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस

      चीन में फैला कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में दस्तक दे रहा है. भारत में भी कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हो गई है. वुहान से केरल लौटा छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित है.

      ANI

      One positive case of Novel Coronavirus has been found, in Kerala. The student was studying at Wuhan University in China. The patient is stable and is being closely monitored.

    • 13:29 IST Posted by Sana Zaidi
      कोरोना वायरस से चीन में 170 लोगों की मौत, 165 की हुई रिकवरी

    • 12:53 IST Posted by Sana Zaidiत्रिपुरा के 23 साल के व्यक्ति की मौत
      कोरोनो वायरस के कारण त्रिपुरा के रहने वाले एक 23 साल के व्यक्ति की मलेशिया के अस्पताल में मौत हो गई है. मृतक के परिजनों ने यह दावा किया है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक मृतक के दादा (grandfather) अब्दुल रहीम ने गुरुवार को बताया कि उनके पास मलेशिया से फोन आया कि कोरोना वायरस की चपेट में आने से हुसैन की मौत हो गई है.
  • Twitter
  • Facebook

    • 12:50 IST Posted by Sana Zaidiतिब्बत में पाया गया कोरोना वायरस का पहला संदिग्ध
      गुरुवार को तिब्बत में भी कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि चीन के हुबई प्रांत से लौटा शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित है.
  • Twitter
  • Facebook

    • 11:55 IST Posted by Sana Zaidiकोरोना का कहर जारी, WHO ने बुलाई आपात बैठक

      कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में जारी है. चीन से शुरू होने के बाद दुनिया के कई देशों में लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. चीन का वुहान शहर कोरोना का केंद्र बना हुआ है. कोरोना से चीन में अब तक 170 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 6000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दुनिया के सभी देशों की सरकारों से अपील की है कि वे इसे रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करें.

      पढ़ें- कोरोना ‘वैश्विक महामारी’ बनने की कगार पर, WHO ने बुलाई आपात बैठक

  • Twitter
  • Facebook

    • 10:52 IST Posted by Sana Zaidiकोरोना वायरस की वजह से बढ़ी मास्क की मांग

      कोरोना वायरस के वजह से तमिलनाडु के मुदरै में एन-95 मास्क की मांग बढ़ी है. इसके लिए निर्माता कई घंटे ज्यादा काम कर रहे हैं. चीन में कोरोना वायरस की वजह से भारी मात्रा में भारतीय एक्सपोर्टर मास्क की मांग कर रहे हैं.

      ANI

      @ANI

      Tamil Nadu: Manufacturers in Madurai working extra hours to produce N95 masks as demand soars in China due to outbreak. Abhilash,MD,AM Mediwear,says, “We’re getting huge number of orders from Indian exporters who will send masks to China.We’ve doubled our production”

      View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
      197 people are talking about this
  • Twitter
  • Facebook

    • 10:26 IST Posted by Sana Zaidi
      चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 170 पहुंच गई है. वहीं 7,711 मामलों की पुष्टि हुई है
  • Twitter
  • Facebook

    • 09:16 IST Posted by Sana Zaidiचीन से भारतीयों को एयर लिफ्ट करने की तैयारी

      चीन में फैला कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में फैलता जा रहा है. भारत के भी कई शहरों में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज मिले है. जिसको देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि चीन के हुबेई और वुहान से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए दो उड़ानों के संचालन की अनुमति मांगी है.

      Raveesh Kumar

      @MEAIndia

      ⚠ Update

      Chinese Government requested for permission to operate two flights to bring back our nationals from Hubei Province of China. @EOIBeijing in touch with Chinese authorities on the ground to work out necessary logistics. We will share regular updates.

      215 people are talking about this
  • Twitter
  • Facebook

    • 09:03 IST Posted by Sana ZaidiCoronavirus:उज्जैन में मिले दो संदिग्ध केस, स्वास्थ्य मंत्रालय सतर्क
      उज्जैन में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मरीजों के मिलने की घटना के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या जानलेवा वायरस मध्य प्रदेश में भी फैल सकता है? इसी खतरे को देखते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने निर्देश दिए कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जाएं. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के सभी जिलों में इस वायरस से निपटने के लिए कलेक्टरों के अलावा सभी संबंधित अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

       

    • 08:58 IST Posted by Sana Zaidiचीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 169 हुई
      चीन में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 169 हो गई है, वहीं गुरुवार को एक हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा हांगकांग, मकाउ और ताइवान में भी कोरोना वायरस से संक्रमित कई मामलों की पुष्टि हुई है.

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

जामिया प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने से पहले हमलावर ने किया FB LIVE, लिखा- ‘खेल खत्म’

Read Next

सेक्स रैकेट: रशियन युवती तो व्हाइट रम और इंडियन तो ब्लैक रम, जानें दलालों के व्हाट्सएप कोड वर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *