तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, महामारी में वीज़ा नियमों में ढील : विदेश में बसे भारतीय, विदेशी नागरिक भारत आ सकते हैं, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर नहीं, बिहार चुनाव : BJP ने किया 19 लाख नौकरियों, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार- 24 घंटों में साबित करें कि आप सच्चे योगी हैं, H-1B स्पेशलिटी वीजा पर US विदेश विभाग का नया प्रस्ताव- सैकड़ों भारतीय हो सकते हैं प्रभावित, उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना इजाजत CBI की 'नो एंट्री', लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी, ताइवान के विदेश मंत्री बोले- हमारे निवेशकों ने भारत में पैदा किए 65000 रोजगार, देश में कोरोना के कुल मामले 77 लाख के पार, 24 घंटे में दर्ज हुए 55,839 केस, दुश्मन की नींद उड़ाएगी 'नाग' एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, पोखरण में सफल परीक्षण, NASA's Osiris-Rex : ऐस्टरॉइड पर उतरा NASA का स्पेसक्राफ्ट, 2023 में पृथ्वी पर लौटेगा, दिल्ली दंगे से जुड़े 3 मामलों में ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका , स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

                                                    casual employee of railway will be permanent

केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में 6.83 लाख पद खाली हैं।  केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह लोकसभा में बुधवार को यह जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि 1 मार्च 2018 तक 6,83,823 पद खाली थे। इन विभागों में कर्मचारियों की कुल निर्धारित संख्या 38,02,779 है, जबकि 31,18,956 कर्मचारी सेवा दे रहे हैं।

रेलवे की भर्ती परीक्षा में बदलाव, इन डिग्री वालों को मिलेंगे रेलवे के उच्च पदों पर नौकरी के मौके

ये पद रिटायरमेंट, इस्तीफों, मृत्यु और प्रोमोशन की वजह से खाली हुए थे। उन्होंने कहा कि सभी खाली पद भर्ती नियमों के तहत विभिन्न मंत्रालयो, विभागो और संगठनों द्वारा भरे जा रहे हैं। रिक्त पदों को भरना एक नियमित प्रक्रिया है। इसे मंत्रालयों, विभागों और संस्थानों के नियमों के मुताबिक पूरा किया जाता है।

अब प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीखें नहीं लड़ेंगी, बजट में हुई है नई राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी की घोषणा

इनमें सबसे ज्यादा भर्ती 1,16,391 रेलवे भर्ती बोर्ड को वहीं एसएससी 13,995 और यूपीएससी 4,399 भर्ती करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। एसएससी, आरआरबी और पोस्टल सर्विस बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसी और रक्षा मंत्रालय लगातार 3,10,832 पदों को भरने की प्रक्रिया में है। इसमें डिफेंस असैन्य के 27,652 पद भी शामिल हैं।

सभी मंत्रालयों और विभागों को तय वक्त के भीतर खाली पदों को भरने का अनुरोध किया गया है। भर्ती चक्र को कम करने के लिए भर्ती एजेंसी अब कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइव टेस्ट कराती है। नॉन गजैटेड पोस्ट के इंटरव्यू अब बंद हो गए हैं।

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

तीन दिन की गिरावट के बाद सोने-चांदी के दाम में तेजी, जानें आज का रेट

Read Next

दिल्ली पर फिर ‘आप’ का ‘कब्जा’, पीएम मोदी ने केजरीवाल को दी बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *