तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, महामारी में वीज़ा नियमों में ढील : विदेश में बसे भारतीय, विदेशी नागरिक भारत आ सकते हैं, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर नहीं, बिहार चुनाव : BJP ने किया 19 लाख नौकरियों, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार- 24 घंटों में साबित करें कि आप सच्चे योगी हैं, H-1B स्पेशलिटी वीजा पर US विदेश विभाग का नया प्रस्ताव- सैकड़ों भारतीय हो सकते हैं प्रभावित, उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना इजाजत CBI की 'नो एंट्री', लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी, ताइवान के विदेश मंत्री बोले- हमारे निवेशकों ने भारत में पैदा किए 65000 रोजगार, देश में कोरोना के कुल मामले 77 लाख के पार, 24 घंटे में दर्ज हुए 55,839 केस, दुश्मन की नींद उड़ाएगी 'नाग' एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, पोखरण में सफल परीक्षण, NASA's Osiris-Rex : ऐस्टरॉइड पर उतरा NASA का स्पेसक्राफ्ट, 2023 में पृथ्वी पर लौटेगा, दिल्ली दंगे से जुड़े 3 मामलों में ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका , स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

DHEERAJ KUMAR DIXIT/NEW DELHI

LIVE COVERAGE ELECTION

चुनाव डेस्क,  नई दिल्ली Updated Tue, 11 Feb 2020 07:33 PM IST
                                                 Delhi Election Result 2020 Live Updates Latest Chunav News In Hindi

खास बातें

निर्वाचन आयोग के ताजा आकड़ों के मुताबिक आम आदमी पार्टी 70 में से 63 सीटों पर,वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सात सीटों पर आगे चल रही है। वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट पर और राजेंद्र नगर सीट से राघव चढ्ढा जीत गए हैं। जानिए चुनाव नतीजों से जुड़ा हर अपडेट…

लाइव अपडेट

07:30 PM, 11-FEB-2020

‘आप’ ने जीत का लगाया अर्धशतक

चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीत का अर्धशतक लगा दिया है। चुनाव आयोग के मुताबिक आप अब तक 50 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है, जबकि अन्य 13 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। भाजपा महज छह सीटों पर जीत हासिल कर पाई है। कुछ सीटों पर मतगणना जारी है।

विज्ञापन

06:50 PM, 11-FEB-2020

आप के उम्मीदवार सोमनाथ भारती, हाजी यूनुस मुस्तफाबाद सीट से जीते

दिल्ली विधानसभा चुनाव में मालवीय नगर सीट से आप उम्मीदवार सोमनाथ भारती 18,144 और मुस्तफाबाद सीट से हाजी यूनुस 20,704 मतों के अंतर से जीते।

06:35 PM, 11-FEB-2020

 पीएम मोदी ने ‘आप’ को दी बधाई

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं।

Narendra Modi

@narendramodi

Congratulations to AAP and Shri @ArvindKejriwal Ji for the victory in the Delhi Assembly Elections. Wishing them the very best in fulfilling the aspirations of the people of Delhi.

10.6K people are talking about this
06:10 PM, 11-FEB-2020

राहुल ने केजरीवाल को दी बधाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘केजरीवाल और आप को दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने पर बधाई और मेरी शुभकामनाएं।’ दिल्ली में बिजली, पानी, शिक्षा और विकास को अपना चुनावी मुद्दा बनाने वाली आम आदमी पार्टी मंगलवार सुबह से चल रही मतगणना के रुझानों में बेहद मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है और इसके लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के संकेत हैं। वहीं, इस चुनाव में आप की मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा दूसरे नंबर पर है और कांग्रेस का दूर-दूर तक कोई नामो-निशान नहीं है।

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

My best wishes & congratulations to Mr Kejriwal and the AAP on winning the Delhi Assembly elections.

7,420 people are talking about this
05:42 PM, 11-FEB-2020

जीत के बाद केजरीवाल पहुंचे हनुमान के द्वार

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल अपनी पत्नी सुनीता, मनीष सिसोदिया समेत पार्टी के कई दिग्गज नेताओं व सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां पहुंच कर उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना कर मत्था टेका।

ANI

@ANI

Delhi: AAP chief Arvind Kejriwal, his wife Sunita Kejriwal and party leader Manish Sisodia offer prayers at Hanuman Temple in Connaught Place.

Embedded video

130 people are talking about this
05:38 PM, 11-FEB-2020

आम आदमी पार्टी ने 26 सीटों पर जीत हासिल की

आम आदमी पार्टी 26 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है जबकि 37 सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा ने दो सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं पांच अन्य सीटों पर पर आगे चल रही है।

ANI

@ANI

Official ECI results: AAP wins 26 Assembly seats and is leading on 37 others. BJP emerges victorious on two seats and is leading in five other constituencies.

View image on Twitter
51 people are talking about this
05:33 PM, 11-FEB-2020

प्रचंड जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी कार्यालय से निकले अरविंद केजरीवाल।

ANI

@ANI

Aam Aadmi Party chief Arvind Kejriwal leaves party office after celebrating party’s victory in .

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
31 people are talking about this
05:12 PM, 11-FEB-2020

नड्डा ने दी केजरीवाल को बधाई

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा दिल्ली की जनता द्वारा दिए गए जनादेश का सम्मान करती है। सभी कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव में अथक परिश्रम किया और दिन रात चुनाव में लगे रहे हैं। सभी कार्यकर्ताओं का ह्रदय से अभिनंदन और साधुवाद।’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘भाजपा इस जनादेश को स्वीकारते हुए रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी और प्रदेश के विकास से जुड़े हर मुद्दे को प्रमुखता से उठाएगी। इस विश्वास के साथ की आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली का विकास करेगी, मैं श्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी को बधाई देता हूं।’

04:58 PM, 11-FEB-2020

दिल्ली की जनता का जनादेश सिर माथे पर : मनोज तिवारी

कार्यकर्ताओं ने जो कठिन परिश्रम किया है, उनकी मेहनत के लिए सबको साधुवाद देता हूं। सभी ने बहुत मेहनत की है। दिल्ली की जनता का ये जो जनादेश है, उसको सिर माथे रखते हुए मैं अरविंद केजरीवाल को बहुत बधाई देना चाहता हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि वो दिल्ली की आकांक्षाओं के अनुरूप दिल्ली सरकार में अच्छा करते हुए अपेक्षाओं की पूर्ति करेंगे। और हमने हिसाब से मेहनत की, लेकिन हमारी अपेक्षाएं खरी नहीं उतरीं। इसकी हम समीक्षा करेंगे। लगभग लगभग दिल्ली का काउंटिंग खत्म होने वाली है।

04:15 PM, 11-FEB-2020

मैं पटपड़गंज विधानसभा सीट से दोबारा विधायक बनकर खुश हूं: सिसोदिया

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं पटपड़गंज विधानसभा सीट से दोबारा विधायक बनकर खुश हूं। भाजपा ने नफरत की राजनीति की कोशिश की, लेकिन दिल्ली की जनता ने एक ऐसी सरकार को चुना जो लोगों के लिए काम करती है।

ANI

@ANI

Aam Aadmi Party’s Manish Sisodia: I am happy to become the MLA from Patparganj assembly constituency again. BJP tried to do politics of hate but people of Delhi chose a government that works for the people.

View image on Twitter
203 people are talking about this
04:12 PM, 11-FEB-2020

दिल्ली के चुनाव में मुद्दे हार गए, मुफ्तखोरी जीत गई: अनिल विज

अपने बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने दिल्ली चुनाव में आप को मिली प्रचंड जीत पर व्यंग किया है। उन्होंनेे ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली के चुनाव में मुद्दे हार गए, मुफ्तखोरी जीत गई।

ANIL VIJ MINISTER HARYANA

@anilvijminister

दिल्ली के चुनाव में मुद्दे हार गए, मुफ्तखोरी जीत गई ।

5,184 people are talking about this
04:11 PM, 11-FEB-2020

केजरीवाल और आप को शानदार जीत की बधाई: कपिल मिश्रा

केजरीवाल और आप को शानदार जीत की बधाई, भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं का आभार हम सबने पूरी मेहनत से चुनाव लड़ा। दिल्ली की जनता का धन्यवाद। संघर्ष जारी रहेगा। मैंने जो कहा सीएए के विरोधियों के बारे में या शाहीन बाग के बारे में- उस पर आज भी कायम हूँ, डंके की चोट पर। चुनाव परिणाम आज प्रतिकूल आया हैं, कल अनुकूल भी आएगा। और मेहनत करेंगे, पर इस परिणाम से, सीएए या शाहीन बाग पर सोच बदल लेंगे, ये गलतफहमी मत पालिये।
04:09 PM, 11-FEB-2020

देश ‘जन की बात’ से चलेगा, ‘मन की बात’ से नहीं, केजरीवाल को बधाई: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि दिल्ली चुनाव में आप की जीत के लिए मैं अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता को बधाई देता हूं। लोगों ने दिखा दिया है कि देश ‘जन की बात’ से चलेगा, ‘मन की बात’ से नहीं। बीजेपी ने कजेरीवाल को आतंकवादी कहा, लेकिन उन्हें हरा नहीं पाई।
04:06 PM, 11-FEB-2020

लक्ष्मीनगर विधानसभा सीट पर आप-भाजपा में कड़ा मुकाबला

लक्ष्मीनगर विधानसभा सीट पर आप-भाजपा में कड़ा मुकाबला जारी है। आधिकारिक आंकड़े के अनुसार यहां से भाजपा प्रत्याशी अभय वर्मा मात्र 880 वोटों से आप प्रत्याशी नितिन त्यागी से आगे चल रहे हैं।
04:03 PM, 11-FEB-2020

Delhi Poll Results: सीलमपुर से आप प्रत्याशी अब्दुल रहमान जीते

सीलमपुर से आप प्रत्याशी अब्दुल रहमान ने भाजपा के कौशल कुमार मिश्रा को 27 हजार से ज्यादा मतों से हरा दिया है।

ANI

@ANI

AAP candidate Adbul Rehman defeats BJP’s Kaushal Kumar Mishra from Seelampur Assembly constituency by 27887
votes.

77 people are talking about this
03:58 PM, 11-FEB-2020

आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की जीत पर उन्हें बधाई दी। तेजस्वी ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने जो जनादेश दिया है, उससे पता चलता है कि वे काम और विकास पर वोट देंगे।

ANI

@ANI

RJD leader Tejashwi Yadav on : I congratulate Arvind Kejriwal. The mandate given by the people of Delhi has shown that they will vote on work and development.

View image on Twitter
99 people are talking about this
03:52 PM, 11-FEB-2020

Delhi Assembly Election Results 2020: केजरीवाल बोले- हनुमान जी हमें सही रास्ता दिखाते रहें ताकि हम सेवा करते रहें

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज भगवान हनुमान का दिन है जिन्होंने दिल्ली के लोगों को आशीर्वाद दिया है। हम प्रार्थना करते हैं कि हनुमान जी हमें सही रास्ता दिखाते रहें ताकि हम अगले पांच वर्षों तक लोगों की सेवा करते रहें। उन्होंने जनता को आई लव यू भी बोला। दिल्ली के लोगों ने नई किस्म की राजनीति को जन्म दिया है। दिल्ली के लोगों ने कह दिया कि वोट उसी को जो घर-घर को पानी देगा, सड़क बनवाएगा, मोहल्ला क्लीनिक बनवाएगा।

03:43 PM, 11-FEB-2020

केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को कहा धन्यवाद

केजरीवाल ने कहा, सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद, उन्होंने रात दिन मेहनत की। मेरे परीवार ने भी खूब मेहनत की और आज मेरी पत्नी का जन्मदिन भी है।

03:42 PM, 11-FEB-2020

केजरीवाल ने कहा, नई राजनीति देश के लिए शुभ संदेश

केजरीवाल ने कहा, नई राजनीति देश के लिए शुभ संदेश है। दिल्ली ने नई राजनीति को जन्म दिया।

03:38 PM, 11-FEB-2020

ये दिल्लीवासियों की जीत है: केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि सभी दिल्लीवासियों की जीत है ये। दिल्ली ने तीसरी बार बेटे पर भरोसा जताया।

03:03 PM, 11-FEB-2020

Delhi Election Results: आप- 61 और भाजपा नौ सीटों पर आगे, कांग्रेस शून्य

चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, आम आदमी पार्टी 62 जबकि भाजपा आठ सीटों पर आगे है। वहीं कांग्रेस पिछले चुनाव की तरह इस बार भी खाता नहीं खोल सकी है।

02:56 PM, 11-FEB-2020

Election Results: पटपड़गंज से मनीष सिसोदिया और राजेंद्र नगर से राघव चढ्ढा को मिली जीत

पटपड़गंज सीट से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कड़े मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी को हरा दिया है। हालांकि चुनाव आयोग इसकी घोषणा थोड़ी देर बाद करेगा। इसके अलावा राजेंद्र नगर सीट से राघव चढ्ढा ने भी जीत हासिल की है।

02:49 PM, 11-FEB-2020

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम आश्चर्यजनक नहीं: शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को प्रचंड बहुमत मिलने पर कहा कि दिल्ली के चुनाव परिणाम आश्चर्यजनक नहीं हैं। इसकी उम्मीद पहले से ही की जा रही थी।

02:27 PM, 11-FEB-2020

दिल्ली पर %

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

UPSC, SSC, RRB भर्ती 2019-20: केंद्र सरकार में 6.83 लाख पद पड़े हैं खाली, सरकार ने बताया खाली पड़े पदों का स्टेट्स

Read Next

उत्तर प्रदेश: हाई-टेक बनेगी योगी सरकार, कैबिनेट मंत्रियों को मिलेंगे “आई-पैड”, पेपरलैस होगा कामकाज