तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, महामारी में वीज़ा नियमों में ढील : विदेश में बसे भारतीय, विदेशी नागरिक भारत आ सकते हैं, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर नहीं, बिहार चुनाव : BJP ने किया 19 लाख नौकरियों, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार- 24 घंटों में साबित करें कि आप सच्चे योगी हैं, H-1B स्पेशलिटी वीजा पर US विदेश विभाग का नया प्रस्ताव- सैकड़ों भारतीय हो सकते हैं प्रभावित, उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना इजाजत CBI की 'नो एंट्री', लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी, ताइवान के विदेश मंत्री बोले- हमारे निवेशकों ने भारत में पैदा किए 65000 रोजगार, देश में कोरोना के कुल मामले 77 लाख के पार, 24 घंटे में दर्ज हुए 55,839 केस, दुश्मन की नींद उड़ाएगी 'नाग' एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, पोखरण में सफल परीक्षण, NASA's Osiris-Rex : ऐस्टरॉइड पर उतरा NASA का स्पेसक्राफ्ट, 2023 में पृथ्वी पर लौटेगा, दिल्ली दंगे से जुड़े 3 मामलों में ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका , स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

सोसाइटी फॉर एप्लाइड माइक्रोवेव इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग एंड रिसर्च (SAMEER) में साइंटिस्ट ‘बी’ और साइंटिस्ट ‘सी’ के पद पर भर्ती निकली है.

ग्रेजुएट इंजीनियर के लिए IT मंत्रालय में निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

साइंटिस्ट ‘बी’ और साइंटिस्ट ‘सी’ के पद पर भर्ती निकली है.

सोसाइटी फॉर एप्लाइड माइक्रोवेव इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग एंड रिसर्च (SAMEER) में साइंटिस्ट ‘बी’ और साइंटिस्ट ‘सी’ के पद पर भर्ती निकली है. ये इलेक्ट्रॉनिक्स और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्रालय के तहत एक रिसर्च एंड डेवलपमेंटऑर्गेनाइजेशन है. SAMEER का हेडक्वार्टर मुंबई में है और मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, विशाखापत्तनम और गुवाहाटी में इसके सेंटर्स भी हैं. इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट कर चुके उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, साइंटिस्ट सी पद के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम 4 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल है.

संबंध

ऐसे होगा सेलेक्शन
उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में 3 घंटे का समय दिया जाता है, जो सिर्फ इंग्लिश में ही कराई जाती है. इन पदों के लिए परीक्षा मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में ही आयोजित होंगी. एग्जाम ऑब्जेक्टिव टाइप होगा और गेट के सिलेबस पर ही बेस्ड होगा.

https://recruitment.sameer.gov.in/

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों पर नौकरी पाने के लिए जनरल और EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों को परीक्षा में कम से कम 50 फीसदी नंबर लाने होंगे. OBC से ताल्लुक रखने वाले उम्मीदवारों को 40 फीसदी नंबर लाने होंगे. SC/ST/PWD के उम्मीदवारों को 30 फीसदी नंबर लाने होंगे.

बता दें कि फाइनल मेरिट लिस्ट एकेडमिक मार्क्स, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में स्कोर किए गए नंबर के आधार पर होगी. मार्क्स का वेटेज एकेडमिक, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू का 35:35:30 के रेशो में होगा.

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

ये है वो टेबलेट जो कोरोना महामारी संकट में बनी ‘उम्मीद की किरण ‘, ट्रंप ने भारत से मांगी मदद

Read Next

UP Recruitment Exam: COVID-19 के कारण उत्तर प्रदेश के ये रिक्रूटमेंट एग्जाम हुए स्थगित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *