तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, कांग्रेस के स्थापना दिवस और राहुल की विदेश यात्रा पर सियासी घमासान, सोशल मीडिया में भी बाढ़, तीन दिवसीय यात्रा पर दक्षिण कोरिया रवाना हुए सेनाप्रमुख नरवणे, रक्षा संबंधों को बढ़ाने पर होगा जोर, मुंबई से गिरफ्तार हुए तीन बांग्लादेशी नागरिक, नकली पैन और आधार कार्ड बरामद, 2021 में दिखेंगे ग्रहण के 4 नजारे, 2 भारत में दिखाई देंगे, चीनी नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध के एयरलाइंस को निर्देश देने से सरकार का इनकार, डाक टिकट पर डॉनः छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी के डाक टिकट छाप दिए, अब जांच होगी, जलकल के महाप्रबंधक के साथ मारपीट के 5 आरोपी पुलिस गिरफ्त में, लगेगा गैंगस्टर एक्ट, ICC ने बनाई दशक की बेस्ट T-20 टीम, आगरा की पूनम यादव को मिली जगह, गिलगित बल्तिस्तान में पाकिस्तान की सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत, राजस्थान के किसान की 3 बेटियों ने रचा इतिहास, एक साथ PhD की डिग्री हासिल कर बनाया रिकॉर्ड, यूपी बेसिक शिक्षा विभाग ने शुरू की NCERT पाठ्यक्रम लागू करने की तैयारी, टीचर्स किए जाएंगे ट्रेंड, मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 पदों पर भर्ती के लिए फुल नोटिफिकेशन जारी, 31 दिसंबर से होंगे रजिस्ट्रेशन, GOOD NEWS! जल्द शुरू होगी यूपी में शिक्षकों की भर्ती, 31 जनवरी तक मांगे आवेदन,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

ICAI ने नवंबर 2020 के फाइनल एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रैक्टिकल ट्रेनिंग की डेट आगे बढ़ा दी है.

Corona Lockdown: Covid 19 की वजह से ICAI ने स्‍थगित की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग, जानिए नया शेड्यूल

Coronavirus: देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने एक बड़ा फैसला लिया है. ICAI के मुताबिक, नवंबर 2020 के फाइनल एग्जाम में शामिल होने वाले जिन उम्मीदवारों को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग 30 अप्रैल या इससे पहले शुरू करनी थी वे अब अपनी ट्रेनिंग 31 मई या इससे पहले कर शुरू कर सकते हैं. इस बारे में ICAI ने कहा है कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है.

ICAI ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस जारी करके बताया, “जिन उम्मीदावरों को अपनी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग 30 अप्रैल या इससे पहले शुरू करनी थी, लेकिन कोविड 19 (Covid-19) के चलते देश में हुए लॉकडाउन की वजह से वे अपनी ट्रेनिंग शुरू नहीं कर सकते हैं तो उन्हें ये मौका दिया जाता है कि वे अपनी ट्रेनिंग 30 मई या इससे पहले शुरू कर सकते हैं. ट्रेनिंग के बाद ही उम्मीदवारों को नवंबर 2020 में होने वाले एग्जाम में बैठने की इजाजत होगी.”

ICAI Postponed Practical Training Official Notification

बता दें कि इससे पहले ICAI मई में होने वाला CA का एग्जाम (CA 2020 Exam) भी पोस्टपोन कर चुका है. अब CA का एग्जाम जून और जुलाई के महीने में आयोजित किया जाएगा. पहले ये एग्जाम 2 से 18 मई को होना था, लेकिन कोरोनावायरस की वजह से इसकी डेट को आगे बढ़ा दिया गया है. अब ये एग्जाम 19 जून से 4 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा.

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

UPSC Civil Services Exam: इन चीजों की मदद से करें सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी

Read Next

IBPS Recruitment: बैंकिंग सेक्टर में पाना चाहते हैं नौकरी, तो देने होंगे IBPS के ये एग्जाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *