तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, महामारी में वीज़ा नियमों में ढील : विदेश में बसे भारतीय, विदेशी नागरिक भारत आ सकते हैं, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर नहीं, बिहार चुनाव : BJP ने किया 19 लाख नौकरियों, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार- 24 घंटों में साबित करें कि आप सच्चे योगी हैं, H-1B स्पेशलिटी वीजा पर US विदेश विभाग का नया प्रस्ताव- सैकड़ों भारतीय हो सकते हैं प्रभावित, उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना इजाजत CBI की 'नो एंट्री', लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी, ताइवान के विदेश मंत्री बोले- हमारे निवेशकों ने भारत में पैदा किए 65000 रोजगार, देश में कोरोना के कुल मामले 77 लाख के पार, 24 घंटे में दर्ज हुए 55,839 केस, दुश्मन की नींद उड़ाएगी 'नाग' एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, पोखरण में सफल परीक्षण, NASA's Osiris-Rex : ऐस्टरॉइड पर उतरा NASA का स्पेसक्राफ्ट, 2023 में पृथ्वी पर लौटेगा, दिल्ली दंगे से जुड़े 3 मामलों में ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका , स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

apple iphone se 2 iphone 9 has been launched know the price specification and everything about new i

ऐपल ने आज अपना कम दाम वाला आईफोन एसई 2 (iPhone SE 2) या आईफोन 9 (iPhone 9) लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का दूसरा सबसे सस्ता मोबाइल फोन है। इससे पहले कंपनी ने 2016 में आईफोन एसई (iPhone SE) लॉन्च किया था। जिस एसई-2 को लेकर बीते कुछ महीनों से चर्चा हो रही थी, उसे आज कंपनी ने लॉन्च कर दिया है।

इससे पहले उम्मीद की जा रही थी कि ऐपल 31 मार्च को iPhone SE 2 की लॉन्चिंग करेगी, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका।

iPhone SE (2nd Gen) आपको 64GB, 128GB और 256GB के मॉडल में ब्लैक, व्हाइट और प्रोडक्ट रेड में मिलेगा। भारत में इसकी कीमत 42500 रुपए से शुरू होगी। यह ऐपल का सबसे सस्ता आईफोन है। यह आईफोन (XR) से सस्ता है।

iPhone SE (2nd Gen) की विशेषता

डिस्प्ले- iPhone SE (2nd Gen) में 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्पले है। इसके साथ ही इसमें A13 Bionic चिप दिया गया है। यही चिप आईफोन 11 केस सीरीज में भी दिया गया है।

कैमरा- iPhone SE (2nd Gen) में 12 MP का एक रीयर कैमरा दिया गया है। कैमरे f/1.8 तकनीक से लैश है, जो रात में तस्वीर को बेहतर बनाती है। यही कैमरा iPhone XR में इस्तेमाल किया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो यह 7MP का है। इससे 1080p HD क्वालिटी की वीडियो रिकॉर्डिंग होती है। नए आईफोन से आप 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

डिजाइन- डिजाइन की बात करें तो यह नया और सस्ता आईफोन पुरान आईफोन 8 की तरह दिख रहा है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ Touch ID बटन भी दिया गया। iPhone 9 या iPhone SE 2 ब्लैक, व्हाइट और प्रोडक्ट में आपको मिलेंगे।

कीमत- आईफोन की बात कर रहे हैं तो दाम जानना महत्वपूर्ण है। एपल के इस सस्ते आईफोन की कीमत की शुरुआत 42,500 से होगी।

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

UPSC IAS pre exam 2020:क्या यूपीएससी सिविल सर्विस प्री परीक्षा स्थगित होगी?

Read Next

”मैं समय हूँ”कलयुग में होने वाले विनाश को मैं जानता था….. ”महाभारत का यह कलाकार कभी पर्दे पर नहीं आया”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *