तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, महामारी में वीज़ा नियमों में ढील : विदेश में बसे भारतीय, विदेशी नागरिक भारत आ सकते हैं, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर नहीं, बिहार चुनाव : BJP ने किया 19 लाख नौकरियों, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार- 24 घंटों में साबित करें कि आप सच्चे योगी हैं, H-1B स्पेशलिटी वीजा पर US विदेश विभाग का नया प्रस्ताव- सैकड़ों भारतीय हो सकते हैं प्रभावित, उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना इजाजत CBI की 'नो एंट्री', लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी, ताइवान के विदेश मंत्री बोले- हमारे निवेशकों ने भारत में पैदा किए 65000 रोजगार, देश में कोरोना के कुल मामले 77 लाख के पार, 24 घंटे में दर्ज हुए 55,839 केस, दुश्मन की नींद उड़ाएगी 'नाग' एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, पोखरण में सफल परीक्षण, NASA's Osiris-Rex : ऐस्टरॉइड पर उतरा NASA का स्पेसक्राफ्ट, 2023 में पृथ्वी पर लौटेगा, दिल्ली दंगे से जुड़े 3 मामलों में ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका , स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

Publish Date:Thu, 23 Apr 2020 05:12 PM (IST)

WHO ने किया आगाह, करोना महामारी से लंबी चलेगी जंग, धैर्यपूर्वक ही निटपा जा सकता इस रण को
डब्ल्यूएचओ ने आगाह किया है दुनिया कोरोना महामारी से अभी जल्‍दी निजात पाने वाली नहीं है। कुछ देशों में तो यह अभी शुरुआती चरण में है।

जिनेवा, एजेंसी। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने आगाह किया है दुनिया कोरोना महामारी से अभी जल्‍दी निजात पाने वाली नहीं है। कुछ देशों में तो यह अभी शुरुआती चरण में है। अभी इन देशों को वायरस के साथ एक लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए। डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस एडनॉम घेबरियीसस ने कहा कि कोरोना वायरस लंबे समय तक हमारे साथ रहेगा। संघर्ष का रास्‍ता बहुत लंबा है। हमें बहुत धैर्यपूर्वक इस लड़ाई को लड़नी है। इसलिए जरूरी है कि कोई गलती नहीं करें। उन्‍होंने कहा कि शारीरिक दूरी और घर में रहना इस समस्‍या का अंतिम समाधान नहीं है।

उन्‍होंने कहा अधिकांश देश इस महामारी के शुरुआती चरण में है। इन मुल्‍कों में कोरोना रागियों की संख्‍या प्रतिदिन बढ़ रही है। कुछ देश इस महामारी से जल्‍दी प्रभावित हुए। अमेरिका स्थित जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, COVID-19 ने दुनिया भर में 25  लाख से ऊपर पहुंच गई है। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में कुल 1,83,027 लोगों की मौत हो चुकी है।

डब्ल्यूएचओ चीन के दुष्प्रचार का साधन बना

उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने आरोप लगाया है कि डब्ल्यूएचओ चीन के दुष्प्रचार का साधन बन गया है। वह कोरोना वायरस के मौजूदा संकट में अपनी साख पूरी तरह खो चुका है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने हाल ही में डब्ल्यूएचओ को दी जाने वाली अमेरिकी फंडिंग पर रोक लगाने की घोषणा की थी। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाली इस संस्था पर कोरोना वायरस महामारी के दौरान चीन का पक्ष लने का आरोप लगाया। गौरतलब है कि डब्ल्यूएचओ में सर्वाधिक योगदान अमेरिका देता है।

पहले से तय है किम के वारिस की भूमिका, कोई अनहोनी होने पर वही करेगी देश का नेतृत्‍व

संकट के दौरान अपनी पूरी साख खो चुका संगठन 

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ब्रायन ने कहा कि डब्ल्यूएचओ के साथ दिक्कत यह है कि वे इस संकट के दौरान अपनी पूरी साख खो चुके हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि डब्ल्यूएचओ कई साल से बहुत प्रामाणिक संगठन रहा है। अमेरिका इस संगठन पर 50 करोड़ डॉलर से ज्यादा खर्च करता है। चीन उस पर करीब चार करोड़ डॉलर खर्च करता है जो अमेरिका के योगदान के दसवें हिस्से से भी कम है और उसके बाद भी डब्ल्यूएचओ चीन के दुष्प्रचार का साधन बन गया है।

Posted By: Ramesh Mishra

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

NOIDA-DELHI BORDER-यूपी गवर्नमेंट की ओर से जारी Authorized Pass के बाद ही जा सकेंगे मीडियाकर्मी और COVID-19 से जुड़े कर्मचारी

Read Next

JAUNPUR-प्रभु परशुराम की कर्मभूमि रहा है जौनपुर का यह गांव, पिता की आज्ञा पाकर यहां किया था जीवन का महत्वपूर्ण कार्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *