तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, कांग्रेस के स्थापना दिवस और राहुल की विदेश यात्रा पर सियासी घमासान, सोशल मीडिया में भी बाढ़, तीन दिवसीय यात्रा पर दक्षिण कोरिया रवाना हुए सेनाप्रमुख नरवणे, रक्षा संबंधों को बढ़ाने पर होगा जोर, मुंबई से गिरफ्तार हुए तीन बांग्लादेशी नागरिक, नकली पैन और आधार कार्ड बरामद, 2021 में दिखेंगे ग्रहण के 4 नजारे, 2 भारत में दिखाई देंगे, चीनी नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध के एयरलाइंस को निर्देश देने से सरकार का इनकार, डाक टिकट पर डॉनः छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी के डाक टिकट छाप दिए, अब जांच होगी, जलकल के महाप्रबंधक के साथ मारपीट के 5 आरोपी पुलिस गिरफ्त में, लगेगा गैंगस्टर एक्ट, ICC ने बनाई दशक की बेस्ट T-20 टीम, आगरा की पूनम यादव को मिली जगह, गिलगित बल्तिस्तान में पाकिस्तान की सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत, राजस्थान के किसान की 3 बेटियों ने रचा इतिहास, एक साथ PhD की डिग्री हासिल कर बनाया रिकॉर्ड, यूपी बेसिक शिक्षा विभाग ने शुरू की NCERT पाठ्यक्रम लागू करने की तैयारी, टीचर्स किए जाएंगे ट्रेंड, मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 पदों पर भर्ती के लिए फुल नोटिफिकेशन जारी, 31 दिसंबर से होंगे रजिस्ट्रेशन, GOOD NEWS! जल्द शुरू होगी यूपी में शिक्षकों की भर्ती, 31 जनवरी तक मांगे आवेदन,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

SOURCE-DAINIK BHASKAR
UPDATE-4 MAY 11.00AM
Lock down extended till 17 May: Government Issued guidelines for lock down
  • ब 4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन, इससे पहले 25 मार्च से 14 अप्रैल और 15 अप्रैल से 3 मई तक लॉकडाउन था
  • सरकार ने जोन के हिसाब से छूट देने का फैसला किया, देश को रेड जोन, ऑरेंज जोन और ग्रीन जोन में बांटा गया है

नई दिल्ली. कोरोनावायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के 40 दिन पूरे हो चले हैं। आज यानी सोमवार से लॉकडाउन का तीसरा फेज शुरू हो रहा है। यह 17 मई तक चलेगा। इस बार छोटी छूट मिलना शुरू होंगी, लेकिन बड़ी बंदिशें पहले की तरह बरकरार रहेंगी।

घर से बाहर जा रहे हैं तो शाम से पहले लौट आएं, क्योंकि शाम 7 से सुबह 7 बजे तक आम लोगों का सड़कों पर मूवमेंट नहीं हो सकेगा। इस बार सरकार ने अलग-अलग जोन के हिसाब से छूट देने का फैसला किया है। इसके लिए बीते शुक्रवार गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी की थी। उसी के मुताबिक पढ़ें, क्या खुला-क्या बंद रहेगा…

क्लिक करें

Next Stories

NEXT STORY
  • Coronavirus Latest News|Delhi airport to resume flights from Terminal three

लॉकडाउन के बाद की योजना / दिल्ली एयरपोर्ट पर टर्मिनल 3 से शुरू होंगी उड़ानें, हर एयरलाइन के यात्रियों का अलग एंट्री गेट और बैगेज के लिए अल्ट्रा वॉयलेट टनल होगी

भीड़ से बचने के लिए विमान कंपनियों के लिए एंट्री गेट, सेल्फ चेक-इन मशीन और चेक-इन बे अलॉट कर दी जाएंगी।भीड़ से बचने के लिए विमान कंपनियों के लिए एंट्री गेट, सेल्फ चेक-इन मशीन और चेक-इन बे अलॉट कर दी जाएंगी।
  • दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी की योजना के मुताबिक, हर एयरलाइन को अलग गेट और चेक-इन काउंटर दिए जाएंगे
  • एयरपोर्ट पर खाने-पीने की सभी शॉप्स को खुला रखा जाएगा, ताकि एक जगह पर लोगों की भीड़ ना जमा हो

नई दिल्ली. दिल्ली एयरपोर्ट पर लॉकडाउन खुलने के बाद टर्मिनल 3 से यात्रियों के लिए कमर्शियल उड़ानें शुरू की जाएंगी। दिल्ली एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि भीड़ से बचने के लिए विमान कंपनियों के लिए एंट्री गेट, सेल्फ चेक-इन मशीन और चेक-इन बे अलॉट कर दी जाएंगी यानी हर एयरलाइन के यात्री का एंट्री का गेट और चेक-इन बे अलग होंगी।

अल्ट्रावॉयलेट डिसइन्फेक्शन टनल से गुजरेगा लगेज
अधिकारी ने बताया कि किसी एक जगह पर भीड़ ना इकट्ठा हो इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एक योजना बनाई है। इसके तहत एयरपोर्ट पर खाने-पीने की सभी शॉप्स को खुला रखा जाएगा। एयरपोर्ट पर आने वाले बैगेज को डिसइन्फेक्ट करने के लिए अल्ट्रावॉयलेट डिसइन्फेक्शन टनल का इस्तेमाल किया जाएगा।

एयरलाइंस के लिए गेट अलॉट होंगे

  • एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जो प्लान बनाया है, उसके मुताबिक इंडिगो और विस्तारा से उड़ान भरने वाले केवल गेट नंबर एक और दो से एंट्री कर सकेंगे।
  • इन दोनों एयरलाइंस के यात्री ए, बी और सी कतार में चेक-इन कर सकेंगे। यहां पर एयरलाइंस का स्टाफ ही यात्रियों को चेकइन में मदद करेगा।
  • एयर एशिया और एयर इंडिया के यात्री गेट नंबर 3 और 4 का इस्तेमाल करेंगे। इन यात्रियों को चेक-इन के लिए डी, ई और एफ कतार दी जाएगी।

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

भगवान राम और सीता की उम्र में कितने साल का था अंतर, नहीं जानते होंगे रामायण का ये रहस्य

Read Next

अब योगी सरकार ने बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के दाम, शराब भी हुई महंगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *