तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, महामारी में वीज़ा नियमों में ढील : विदेश में बसे भारतीय, विदेशी नागरिक भारत आ सकते हैं, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर नहीं, बिहार चुनाव : BJP ने किया 19 लाख नौकरियों, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार- 24 घंटों में साबित करें कि आप सच्चे योगी हैं, H-1B स्पेशलिटी वीजा पर US विदेश विभाग का नया प्रस्ताव- सैकड़ों भारतीय हो सकते हैं प्रभावित, उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना इजाजत CBI की 'नो एंट्री', लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी, ताइवान के विदेश मंत्री बोले- हमारे निवेशकों ने भारत में पैदा किए 65000 रोजगार, देश में कोरोना के कुल मामले 77 लाख के पार, 24 घंटे में दर्ज हुए 55,839 केस, दुश्मन की नींद उड़ाएगी 'नाग' एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, पोखरण में सफल परीक्षण, NASA's Osiris-Rex : ऐस्टरॉइड पर उतरा NASA का स्पेसक्राफ्ट, 2023 में पृथ्वी पर लौटेगा, दिल्ली दंगे से जुड़े 3 मामलों में ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका , स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

तस्वीर अमेठी स्टेशन की है। गुरुवार को यहां श्रमिक ट्रेन के जरिए अहमदाबाद से प्रवासी पहुंचे। सभी की स्क्रीनिंग की गई, उनमें यह बच्चा भी शामिल था।
तस्वीर अमेठी स्टेशन की है। गुरुवार को यहां श्रमिक ट्रेन के जरिए अहमदाबाद से प्रवासी पहुंचे। सभी की स्क्रीनिंग की गई, उनमें यह बच्चा भी शामिल था।
  • अच्छी बात यह कि ज्यादा टेस्ट कराने वाले देशों में भारत छठे स्थान पर पहुंचा
  • भारत में संक्रमितों की मृत्युदर 3.3%, दूसरे देशों के मुकाबले बेहतर स्थिति में

May 08, 2020, 10:34 AM IST

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या गुरुवार को 56 हजार 351 हो गई। दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा 448 संक्रमित बढ़े। ये आंकड़े covid19india.org और राज्य सरकारों से मिली जानकारी के आधार पर हैं। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कुल 52 हजार 952 संक्रमित हैं। 35 हजार 902 का इलाज जारी है। 15 हजार 2066 ठीक हो चुके हैं, जबकि 1783 मरीजों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि गुरुवार को 13 राज्यों में कोई नया मामला सामने नहीं आया। दूसरे देशों के मुकाबले भारत में मृत्युदर (3.3%) कम है। रिकवरी रेट बढ़कर 28.83% हो गई है।

इसके अलावा भी कुछ बातें हैं जो आमजन को राहत दे सकती हैं जैसेः

  • भारत में टेस्ट का रोजाना औसत 75 हजार तक पहुंच चुका है। एक महीने पहले देश में रोजाना सिर्फ 10 हजार टेस्ट हो रहे थे।
  • 4 लाख टेस्ट सिर्फ महाराष्ट्र और तमिलनाडु में हुए हैं। महाराष्ट्र में मरीज मिलने की दर 9% है, जबकि तमिलनाडु में सिर्फ 2.5% है।
  • गुजरात में मरीज मिलने की दर 7% है, लेकिन वहां अभी 1 लाख टेस्ट भी नहीं हुए हैं। जबकि, मरीजों की संख्या महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है।

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

Aurangabad Train Accident: औरंगाबाद में ट्रैक पर सोये प्रवासी मजदूरों के ऊपर से गुजरी ट्रेन, 17 की मौत

Read Next

दिल्ली से रवाना हुई पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, लगे ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्री राम’ के नारे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *