तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, कांग्रेस के स्थापना दिवस और राहुल की विदेश यात्रा पर सियासी घमासान, सोशल मीडिया में भी बाढ़, तीन दिवसीय यात्रा पर दक्षिण कोरिया रवाना हुए सेनाप्रमुख नरवणे, रक्षा संबंधों को बढ़ाने पर होगा जोर, मुंबई से गिरफ्तार हुए तीन बांग्लादेशी नागरिक, नकली पैन और आधार कार्ड बरामद, 2021 में दिखेंगे ग्रहण के 4 नजारे, 2 भारत में दिखाई देंगे, चीनी नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध के एयरलाइंस को निर्देश देने से सरकार का इनकार, डाक टिकट पर डॉनः छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी के डाक टिकट छाप दिए, अब जांच होगी, जलकल के महाप्रबंधक के साथ मारपीट के 5 आरोपी पुलिस गिरफ्त में, लगेगा गैंगस्टर एक्ट, ICC ने बनाई दशक की बेस्ट T-20 टीम, आगरा की पूनम यादव को मिली जगह, गिलगित बल्तिस्तान में पाकिस्तान की सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत, राजस्थान के किसान की 3 बेटियों ने रचा इतिहास, एक साथ PhD की डिग्री हासिल कर बनाया रिकॉर्ड, यूपी बेसिक शिक्षा विभाग ने शुरू की NCERT पाठ्यक्रम लागू करने की तैयारी, टीचर्स किए जाएंगे ट्रेंड, मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 पदों पर भर्ती के लिए फुल नोटिफिकेशन जारी, 31 दिसंबर से होंगे रजिस्ट्रेशन, GOOD NEWS! जल्द शुरू होगी यूपी में शिक्षकों की भर्ती, 31 जनवरी तक मांगे आवेदन,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

वसुंधरा एवं वैशाली में प्रशासन ने कल सोमवार को सेक्टर योजना लागू करने के साथ आने-जाने के ज्यादातर रास्तों को रोक दिया था. हालांकि इस फैसले से दिल्ली और नोएडा से आने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
धीरज कुमार दीक्षित/नई दिल्ली
      EDITOR-IN-CHIEF
गाजियाबाद, 02 जून 2020, 15:23 IST
  • वैशाली में अति आवश्यक चीजों के लिए जारी रहेगी छूट
  • क्षेत्र के सभी एंट्री प्वाइंट्स पर बैरिकेट लगा रही पुलिस

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है. जिले के पॉश वैशाली क्षेत्र में कोरोना से 31 मामले सामने आने के बाद पूरे इलाके को ही सील कर दिया गया है. वैशाली में अति आवश्यक चीजों के अलावा किसी अन्य गतिविधियों की इजाजत नहीं दी गई है.

कोरोना के मामले बढ़ने के बाद पूरे वैशाली क्षेत्र को सील कर दिया गया है और पुलिस क्षेत्र के सभी एंट्री प्वाइंट पर बैरीकेड्स लगा रही है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इससे पहले वैशाली में प्रशासन ने कल सोमवार को सेक्टर योजना लागू करने के साथ आने-जाने के ज्यादातर रास्तों को रोक दिया था. हालांकि इस फैसले से दिल्ली और नोएडा से आने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

वैशाली को 4 सेक्टर और 2 जोन में बांटा

जिला प्रशासन ने सोमवार को वैशाली में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अन्य क्षेत्रों से लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया था. हालांकि सीलिंग को लेकर क्षेत्र में नाराजगी भी देखी गई.

इसे भी पढ़ें — उत्तर प्रदेश के निजी स्कूलों की फीस बढ़ाने को हाई कोर्ट में अर्जी

वैशाली गाजियाबाद का बेहद पॉश इलाका है, लेकिन इन दिनों इस क्षेत्र में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले जिला प्रशासन के लिए सिरदर्द बना हुआ है. कुछ दिनों में लगातार केस मिलने की वजह से वैशाली में सेक्टर स्कीम लागू कर दिया गया.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

वैशाली को 4 सेक्टर और 2 जोन में बांटा गया है. हर सेक्टर में एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस अधिकारी और स्वास्थ विभाग के पैरामैडिकल स्टाफ होंगे. वैशाली के कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन भी घोषित किया गया है.

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

चीन के ऊपर मडराने लगा संकट, G-7 में ट्रम्प ने दिया मोदी को न्योत, तैयार होगा सबक का मेगा प्लान

Read Next

मुंबई पहुंचने से पहले 50 किमी दक्षिण की ओर खिसका तूफान; शुक्र है जितने नुकसान की आशंका थी, उतना नहीं हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *