तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, महामारी में वीज़ा नियमों में ढील : विदेश में बसे भारतीय, विदेशी नागरिक भारत आ सकते हैं, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर नहीं, बिहार चुनाव : BJP ने किया 19 लाख नौकरियों, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार- 24 घंटों में साबित करें कि आप सच्चे योगी हैं, H-1B स्पेशलिटी वीजा पर US विदेश विभाग का नया प्रस्ताव- सैकड़ों भारतीय हो सकते हैं प्रभावित, उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना इजाजत CBI की 'नो एंट्री', लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी, ताइवान के विदेश मंत्री बोले- हमारे निवेशकों ने भारत में पैदा किए 65000 रोजगार, देश में कोरोना के कुल मामले 77 लाख के पार, 24 घंटे में दर्ज हुए 55,839 केस, दुश्मन की नींद उड़ाएगी 'नाग' एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, पोखरण में सफल परीक्षण, NASA's Osiris-Rex : ऐस्टरॉइड पर उतरा NASA का स्पेसक्राफ्ट, 2023 में पृथ्वी पर लौटेगा, दिल्ली दंगे से जुड़े 3 मामलों में ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका , स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

कोरोना देश में LIVE:पंजाब में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, सिक्किम में 3 अगस्त तक लॉकडाउन; इंटरनेशनल फ्लाइट्स 31 अगस्त तक सस्पेंड; देश में अब तक 16.69 लाख मरीज |

How to Pay for Coronavirus Tests and Treatments - Consumer Reports

  • देश में गुरुवार को 783 लोगों की मौत हुई, अब तक 35 हजार 786 लोगों की जान गई
  • गुरुवार को महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 11,147 और आंध्र प्रदेश में 10,167 मरीज मिले

 

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 लाख 69 हजार 264 हो गई है। गुरुवार को रिकॉर्ड 54 हजार 750 मरीज बढ़े। वहीं, 37 हजार 425 मरीज स्वस्थ भी हो गए। अब तक 10 लाख 75 हजार 441 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 36 हजार 76 हो गया है। ये आंकड़े covid19india.org के मुताबिक हैं।

इस बीच, पंजाब और कर्नाटक की राज्य सरकार ने अनलॉक 3 को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। पंजाब ने नाइट कर्फ्यू जारी रखने का फैसला लिया है। यहां रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा। 5 अगस्त के बाद जिम और योगा इंस्टीट्यूट्स खोल दिए जाएंगे। वहीं कर्नाटक सरकार ने रविवार लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू के फैसले को वापस ले लिया है। अब रविवार को भी कुछ पाबंदियों के साथ दुकानें और बाजार खोलने की मंजूरी है।

उधर, डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने कहा है कि इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स 31 अगस्त तक सस्पेंड रहेंगी। दूसरी ओर सिक्किम सरकार ने राज्य में जारी लॉकडाउन को 3 अगस्त तक बढ़ा दिया है। इस दौरान किसी भी बाजार को खुलने की अनुमति नहीं होगी।

कोरोना अपडेट्स

  • पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली, मुंबई , पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और नागपुर से कोलकाता आने वाली उड़ानों पर पाबंदी 15 अगस्त तक बढ़ा दी है। सूत्रों का कहना है कि इन शहरों में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीजों की संख्‍या है। इसलिए राज्य सरकार ने यह फैसला किया गया है। बंगाल में 67 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं।
  • मुंबई में 5 अगस्त से मॉल्स खुल रहे हैं। मॉल्स में एहतियातन तैयारियां की गई हैं। कुर्ला में फिनिक्स मॉल के डायरेक्टर ने बताया- लोग यहां आने में सुरक्षित महसूस करें, इसके लिए हमने एंट्रेस पर सैनिटाइजिंग फ्लोर मैट और डेंसिटी मॉनिटरिंग कंट्रोल सिस्टम लगाया है।
  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार सुबह अपने आंकड़े जारी किए। पिछले 24 घंटे में 55 हजार 79 मामले सामने आए। वहीं, 779 लोगों की मौतें हुईं। अब देश में 16 लाख 38 हजार 871 केस हो गए हैं। इनमें 5 लाख 45 हजार 318 एक्टिव केस हैं। वहीं, 10 लाख 57 हजार 806 स्वस्थ हो गए हैं। अब तक देश में 35 हजार 817मरीज दम तोड़ चुके हैं।
  • इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने शुक्रवार को बताया कि 30 जुलाई तक देश में एक करोड़ 88 लाख 32 हजार 970 सैंपल की जांच की गई। वहीं, गुरुवार को देश में 6 लाख 42 हजार 588 टेस्ट हुए। यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

ऐसे वहशी को पिता कहलाने का हक नहीं:तंत्र सिद्धि के लिए 8 साल में 5 बच्चों को मार डाला, पंचायत में जुर्म कबूला; दो बेटियों को नहर में फेंक दिया था

Read Next

Unlock 3: उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अब केजरीवाल सरकार के ये 2 फैसले खारिज किये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *