तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, कांग्रेस के स्थापना दिवस और राहुल की विदेश यात्रा पर सियासी घमासान, सोशल मीडिया में भी बाढ़, तीन दिवसीय यात्रा पर दक्षिण कोरिया रवाना हुए सेनाप्रमुख नरवणे, रक्षा संबंधों को बढ़ाने पर होगा जोर, मुंबई से गिरफ्तार हुए तीन बांग्लादेशी नागरिक, नकली पैन और आधार कार्ड बरामद, 2021 में दिखेंगे ग्रहण के 4 नजारे, 2 भारत में दिखाई देंगे, चीनी नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध के एयरलाइंस को निर्देश देने से सरकार का इनकार, डाक टिकट पर डॉनः छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी के डाक टिकट छाप दिए, अब जांच होगी, जलकल के महाप्रबंधक के साथ मारपीट के 5 आरोपी पुलिस गिरफ्त में, लगेगा गैंगस्टर एक्ट, ICC ने बनाई दशक की बेस्ट T-20 टीम, आगरा की पूनम यादव को मिली जगह, गिलगित बल्तिस्तान में पाकिस्तान की सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत, राजस्थान के किसान की 3 बेटियों ने रचा इतिहास, एक साथ PhD की डिग्री हासिल कर बनाया रिकॉर्ड, यूपी बेसिक शिक्षा विभाग ने शुरू की NCERT पाठ्यक्रम लागू करने की तैयारी, टीचर्स किए जाएंगे ट्रेंड, मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 पदों पर भर्ती के लिए फुल नोटिफिकेशन जारी, 31 दिसंबर से होंगे रजिस्ट्रेशन, GOOD NEWS! जल्द शुरू होगी यूपी में शिक्षकों की भर्ती, 31 जनवरी तक मांगे आवेदन,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

Unlock  3: उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अब केजरीवाल सरकार के ये 2 फैसले खारिज किये |

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अनलॉक 3 के तहत होटलों में सामान्य कामकाज और साप्ताहिक बाजारों की अनुमति दी थी. अब इसे उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया |

Lieutenant Governor is bound by advice of Delhi government ...

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार और केंद्र में फिर से टकराव की स्थिति बन गई है. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अनलॉक 3 के तहत होटलों में सामान्य कामकाज और साप्ताहिक बाजारों की अनुमति देने संबंधी AAP सरकार के फैसले को खारिज कर दिया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

 

उन्होंने बताया कि जैसे कि कोविड-19 की स्थिति ‘नाजुक’ बनी हुई है और खतरा अभी दूर नहीं हुआ है, तो उसी के मद्देनजर उप राज्यपाल ने यह फैसला लिया है. अरविंद केजरीवाल सरकार ने शहर में होटलों को फिर से खोलने का गुरुवार को फैसला किया था.

 

सामाजिक दूरी का पालन करते हुए और कोविड-19 से बचाव के सभी आवश्यक उपायों को अपनाते हुए सात दिन के लिए प्रायोगिक आधार पर साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति दी गई थी.

 

कल ही उपराज्यपाल ने खारिज किए थे ये फैसले
बता दें कि दिल्ली दंगों के लिए सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में वकीलों का पैनल नियुक्त करने को लेकर मंगलवार को लिए गए दिल्ली सरकार की कैबिनेट के निर्णय को उप राज्यपाल अनिल बैजल ने खारिज कर दिया था. संविधान से मिले विशेष अधिकार का इस्तेमाल कर एलजी ने ये निर्णय लिया है.

 

साथ ही दिल्ली सरकार के गृह विभाग को आदेश दिया है कि दिल्ली पुलिस के पैनल को मंजूरी दें. संविधान के तहत उपराज्यपाल का ये आदेश मानने के लिये दिल्ली सरकार पर बाध्य है.

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

कोरोना देश में LIVE:पंजाब में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, सिक्किम में 3 अगस्त तक लॉकडाउन; इंटरनेशनल फ्लाइट्स 31 अगस्त तक सस्पेंड; देश में अब तक 16.69 लाख मरीज

Read Next

कंगना रनौत के घर के बाहर देर रात हुई गोलीबारी, एक्ट्रेस ने लगाया ये बड़ा आरोप |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *