तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, कांग्रेस के स्थापना दिवस और राहुल की विदेश यात्रा पर सियासी घमासान, सोशल मीडिया में भी बाढ़, तीन दिवसीय यात्रा पर दक्षिण कोरिया रवाना हुए सेनाप्रमुख नरवणे, रक्षा संबंधों को बढ़ाने पर होगा जोर, मुंबई से गिरफ्तार हुए तीन बांग्लादेशी नागरिक, नकली पैन और आधार कार्ड बरामद, 2021 में दिखेंगे ग्रहण के 4 नजारे, 2 भारत में दिखाई देंगे, चीनी नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध के एयरलाइंस को निर्देश देने से सरकार का इनकार, डाक टिकट पर डॉनः छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी के डाक टिकट छाप दिए, अब जांच होगी, जलकल के महाप्रबंधक के साथ मारपीट के 5 आरोपी पुलिस गिरफ्त में, लगेगा गैंगस्टर एक्ट, ICC ने बनाई दशक की बेस्ट T-20 टीम, आगरा की पूनम यादव को मिली जगह, गिलगित बल्तिस्तान में पाकिस्तान की सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत, राजस्थान के किसान की 3 बेटियों ने रचा इतिहास, एक साथ PhD की डिग्री हासिल कर बनाया रिकॉर्ड, यूपी बेसिक शिक्षा विभाग ने शुरू की NCERT पाठ्यक्रम लागू करने की तैयारी, टीचर्स किए जाएंगे ट्रेंड, मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 पदों पर भर्ती के लिए फुल नोटिफिकेशन जारी, 31 दिसंबर से होंगे रजिस्ट्रेशन, GOOD NEWS! जल्द शुरू होगी यूपी में शिक्षकों की भर्ती, 31 जनवरी तक मांगे आवेदन,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

नोएडा सेक्टर 11 में बिल्डिंग गिरने से दो मजदूरों की मौत, सीएम योगी ने लिया संज्ञान

noida sector 11 building collapsed: नोएडा सेक्टर 11 में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने के चलते चार लोग मलबे में दब गए थे, जिन्हें निकालने के बाद इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

जारी है राहत और बचाव का काम

जारी है राहत और बचाव का काम

हाइलाइट्स

  • नोएडा सेक्टर 11 में गिर पड़ी निर्माणाधीन बहुमंजिला बिल्डिंग
  • बिल्डिंग के मलबे में दब गए थे चार लोग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
  • राहत और बचाव टीम ने चारों लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है
  • इन सभी लोगों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया
नोएडा

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिले के सेक्टर 11 में एक निर्माणाधीन बहुमंजिला बिल्डिंग गिर गई है। जानकारी के मुताबिक, मलबे में से निकाले गए चार लोगों को अस्पताल भेजा गया था, जिसमें से दो की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए राहत और बचाव के निर्देश दिए हैं। पुलिस के साथ-साथ फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर मौजूद है। साथ ही राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) भी राहत-बचाव कार्य में लगी हुई है।

मौके पर पुलिस बल के साथ डीसीपी नोएडा और फायर बिग्रेड की टीम भी मौजूद है। रेस्क्यू टीम ने चार घायलों को मलबे से सुरक्षित निकाल लिया है। इन सभी लोगों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, यह हादसा नोएडा सेक्टर-11 के एफ ब्लॉक में हुआ है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ खुद घटना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, मरने वालों की पहचान ठेकेदार जैनेंद्र और मजदूर गोपी के रूप में हुई है। दोनों कानपुर देहात के निवासी और रिश्तेदार भी थे। घायलों में लोनी निवासी सागर और बागपत छपरौली निवासी राहुल हैं।

हादसे के वक्त बिल्डिंग में थे कुल पांच लोग

पुलिस के मुताबिक, इमारत के पिछले हिस्से में सोलर पैनल बनाने वाली फैक्ट्री चलती है। निर्माण अगले हिस्से में चल रहा था, वही ढहा है। अब तक यह बात सामने आई है कि जब इमारत ढही तो उस वक्त 5 लोग इमारत में थे। इसमें एक निर्माणाधीन इमारत के मालिक की पत्नी और चार मजदूर थे । महिला दूसरी तरफ थी लेकिन फंस जरूर गई थी। एसीपी-2 रजनीश वर्मा ने बताया कि महिला को बचाव कार्य के दौरान सकुशल निकाला गया।

नोएडा सेक्टर-30 के जिली अस्पताल के ईएमओ डॉक्टर एचएम लवानिया ने बताया कि हादसे में घायल हुए दो मजदूरों की मौत हो गई है। बाकी एक को दिल्ली रिफर किया गया है और एक घायल मजदूर जिला अस्पताल में भर्ती है। घायलों को देखने के लिए नोएडा के पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी खुद अस्पताल पहुंचे।

NBT

घायलों को देखने पहुंचे डीएम और पुलिस कमिश्नर

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया घटना का संज्ञान
हादसे के बाद आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था। बाद में एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और मलबे में से चार लोगों को निकाल लिया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी घटना का संज्ञान लिया है और राहत एवं बचाव के निर्देश दिए हैं। घटना की गंभीरता को देखते हुए नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल वाई और पुलिस कमिश्नर भी मौके पर पहुंच गए हैं।

घटना के बारे में अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली ने बताया, ‘सेक्टर 11 के बिल्डिंग F-2 में सोलर पैनल की मैन्युफैक्चिरिंग यूनिट है। उसी का फ्रंट पोर्शन गिर गया है। चार लोगों को रेस्क्यू किया गया है, जिसमें से तीन लोग मामूली रूप से घायल हैं और एक गंभीर रूप से घायल हुआ है। बिल्डिंग के मालिका का कहना है कि प्लंबिंग के काम के दौरान हादसा हुआ है। बाकी इसमें जांच की जाएगी, तभी कुछ कहा जा सकता है।’

 

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

कंगना रनौत के घर के बाहर देर रात हुई गोलीबारी, एक्ट्रेस ने लगाया ये बड़ा आरोप |

Read Next

राम मंदिर भूमिपूजन के बाद बोले PM मोदी- अस्तित्व मिटाने की हर कोशिश हुई लेकिन राम हमारे मन में बसे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *