तेज और निष्पक्ष खबरों को जानने के लिए बने रहे डिस्कवरी न्यूज़ डॉट इन or discoverynews.in, covid-19 से बचाव के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करते रहे, महामारी में वीज़ा नियमों में ढील : विदेश में बसे भारतीय, विदेशी नागरिक भारत आ सकते हैं, लेकिन टूरिस्ट वीज़ा पर नहीं, बिहार चुनाव : BJP ने किया 19 लाख नौकरियों, हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा, योगी आदित्यनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार- 24 घंटों में साबित करें कि आप सच्चे योगी हैं, H-1B स्पेशलिटी वीजा पर US विदेश विभाग का नया प्रस्ताव- सैकड़ों भारतीय हो सकते हैं प्रभावित, उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना इजाजत CBI की 'नो एंट्री', लेह में गलत लोकेशन दिखाने पर भारत सरकार ने जताई आपत्ति, Twitter के सीईओ को लिखी चिट्ठी, ताइवान के विदेश मंत्री बोले- हमारे निवेशकों ने भारत में पैदा किए 65000 रोजगार, देश में कोरोना के कुल मामले 77 लाख के पार, 24 घंटे में दर्ज हुए 55,839 केस, दुश्मन की नींद उड़ाएगी 'नाग' एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, पोखरण में सफल परीक्षण, NASA's Osiris-Rex : ऐस्टरॉइड पर उतरा NASA का स्पेसक्राफ्ट, 2023 में पृथ्वी पर लौटेगा, दिल्ली दंगे से जुड़े 3 मामलों में ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका , स्मार्ट LED TV पर बंपर छूट, Amazon पर मिल रहा 50 परसेंट तक डिस्काउंट,
BREAKING NEWS
{"effect":"slide-h","fontstyle":"normal","autoplay":"true","timer":"5000"}

लालकिले की प्राचीर से PM ने किया नेशनल डिजिटल हेल्थ योजना का ऐलान, जानें इसके बारे में Source-NDTV

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को एक तोहफा देते हुए लाल किले के प्राचीर से नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन (National Digital Health Mission ) की शुरुआत की.

लालकिले की प्राचीर से PM ने किया नेशनल डिजिटल हेल्थ योजना का ऐलान, जानें इसके बारे में

PM Modi ने किया National Digital Health Mission का ऐलान

पीएम मोदी ने कहा नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन, भारत के हेल्थ सेक्टर में नई क्रांति लेकर आएगा. पके हर टेस्ट, हर बीमारी, आपको किस डॉक्टर ने कौन सी दवा दी, कब दी, आपकी रिपोर्ट्स क्या थीं, ये सारी जानकारी इसी एक Health ID में समाहित होगी. इसके अलावा कोविड-19 की वैक्सीन पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज भारत में कोराना की एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन वैक्सीन्स इस समय टेस्टिंग के चरण में हैं. जैसे ही वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलेगी, देश की तैयारी उन वैक्सीन्स की बड़े पैमाने पर Production की भी तैयारी है.

कोरोना जैसे संकट में नेशनल हेल्थ मिशन जैसे कार्यक्रम बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. इस कार्यक्रम के तहत सरकार के पास लोगों के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियां होंगी. महामारी के समय़ में सरकार को अपनी प्राथमिकता तय करने में आसानी होगी.

Video: ‘आत्मनिर्भर भारत’ देशवासियों के लिए मंत्र बन गया है: प्रधानमंत्री

0 Reviews

Write a Review

admin

Read Previous

कोरोना देश में LIVE:84 साल के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की रिपोर्ट पॉजिटिव, बोले- जो लोग भी मेरे संपर्क में आए, वे टेस्ट कराएं और खुद को आइसोलेट कर लें

Read Next

दहशत के बीच बड़ी राहत: देश में कोरोना के एक्टिव केस से तीन गुना हुए रिकवरी मामले